Sunday, July 7, 2024
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Renault की इस 7 सीटर कार को खरीदने लोगों में मची होड़, कंपनी ने बेच डाली लाखों यूनिट कार

Renault की इस 7 सीटर कार को खरीदने लोगों में मची होड़, कंपनी ने बेच डाली लाखों यूनिट कार

Renault 7 Seater best selling car : एसयूवी के अलावा भारत में 7 सीटर कारों की भी मांग बढ़ रही है। अगर सबसे सस्ती 7 सीटर कार की बात करें तो वह Renault Triber है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह Renault की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है। इस कार की शानदार बिक्री की वजह से Renault ने भारत में 9 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया. आपको बता दें कि Renault के पोर्टफोलियो में फिलहाल Triber के अलावा Kwid और Kiger जैसी कारें हैं। अन्य दो कारों को भी उपभोक्ताओं से मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। Renault ने भारत में 11 साल पूरे कर लिए हैं।

Renault की इस 7 सीटर कार को खरीदने लोगों में मची होड़, कंपनी ने बेच डाली लाखों यूनिट कार

Renault 7 Seater best selling car : आपको बता दें कि कंपनी की Kiger और Triber ने Global NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। केगर को पॉवर देना एक टर्बोचार्ज्ड 1.0L पेट्रोल इंजन है, जो 20.62 kmpl की ईंधन दक्षता का दावा करता है। ट्राइबर में 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 72 पीएस की शक्ति और 96 एनएम का टार्क पैदा करता है। ब्रांड का सबसे सस्ता मॉडल Kwid हाल ही में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेकेंड हैंड कारों में से एक बन गई है।

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Renault 7 Seater best selling car : यह 98% स्थानीयकरण स्तर का दावा करता है और ₹ 4,69,500 (एक्स-शोरूम, दिल्ली-एनसीआर) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। रेनॉल्ट ने इस साल की शुरुआत में 2023 के लिए नए उत्सर्जन और सुरक्षा मानदंडों को पूरा करने के लिए अपने उत्पाद लाइनअप को अपडेट किया। 1 अप्रैल 2023 से लागू होने वाले नए BS6 स्टेज 2 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए मॉडल को अपडेट किया गया था।

Renault 7 Seater best selling car : कंपनी के पास वर्तमान में पूरे भारत में 450 से अधिक बिक्री और 530 सर्विस टच पॉइंट का नेटवर्क है। रेनॉल्ट का लक्ष्य सभी क्षेत्रों में सेवा नेटवर्क का विस्तार करना है। साथ ही कंपनी अपने अपकमिंग प्रोडक्ट्स के लिए 90% लोकलाइजेशन पर काम कर रही है। रेनॉल्ट इंडिया के प्रबंध निदेशक वेंकटराम मामल्लपल्ले ने कहा, “हमने भविष्य के उत्पादों में स्थानीयकरण पर जोर देने के साथ भारत के लिए एक मजबूत उत्पाद योजना विकसित की है।”

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